पंकज त्रिपाठी ने ‘मिर्जापुर 3’ के लिए लिया इतना पैसा, जानेंगे तो रह जाओगे दंग

Excel News
3 Min Read

चर्चित अभिनेता पंकज त्रिपाठी इन दिनों ‘मिर्जापुर सीजन 3’ में कालीन भैया की भूमिका के लिए सुर्खियों में हैं। इस सीजन में कालीन भैया का किरदार कुछ कम सक्रिय दिखा, ताकि अगले सीजन में वे अपनी ताकतवर वापसी कर सकें। आज हम जानेंगे पंकज त्रिपाठी की फीस के बारे में और उनके करियर की शुरुआत से अब तक के सफर पर एक नजर डालेंगे।

फीस में हुई है बड़ी बढ़ोतरी

पंकज त्रिपाठी ने ‘मिर्जापुर 3’ के लिए अब तक की सबसे ज्यादा फीस ली है। रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने इस सीजन के लिए करीब 10 से 12 करोड़ रुपये की मोटी रकम प्राप्त की है। यह इंडस्ट्री में उनके शुरूआती दिनों की फीस से हजारों गुना ज्यादा है। ‘मिर्जापुर’ में उनके जानदार परफॉर्मेंस और वायरल डायलॉग्स ने दर्शकों का दिल जीत लिया है।

पहले शो में मिले थे केवल 1700 रुपये

अपने करियर की शुरुआत में पंकज त्रिपाठी को एक छोटे से टीवी शो के लिए मात्र 1700 रुपये की फीस मिली थी। इसके बाद अनुराग कश्यप की ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से उन्हें बड़ी सफलता मिली और अब ‘मिर्जापुर सीजन 3’ के लिए उन्हें पहले वेतन से 58823 गुना अधिक फीस दी गई है।

‘केवल पैसे और प्रसिद्धि के लिए नहीं आना चाहिए’

पंकज त्रिपाठी ने एक इंटरव्यू में बताया, ‘फिल्म उद्योग में केवल पैसे और प्रसिद्धि के लिए नहीं आना चाहिए। सबसे पहले यह समझें कि आप यहां क्यों आना चाहते हैं। अपने जुनून और आवश्यकताओं को समझें। दिल से काम करेंगे तो पैसा जरूर मिलेगा।’ उन्होंने यह भी याद किया कि कैसे एक छोटे से टीवी शो के लिए उन्हें पहली तनख्वाह के रूप में 1700 रुपये मिले थे।

कलाकारों के लिए प्रेरणा

पंकज त्रिपाठी आज उन कलाकारों के लिए प्रेरणा हैं जिन्होंने अपने दम पर इस इंडस्ट्री में पहचान बनाई है। एक टीवी शो में 1700 रुपये कमाने से लेकर ‘मिर्जापुर 3’ के लिए 10+ करोड़ रुपये की फीस पाने तक का उनका सफर उन सभी के लिए प्रेरणास्रोत है जो अपने सपनों को हकीकत में बदलना चाहते हैं।

Share This Article
1 Comment